तीन दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू

    145

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गुरुवार को तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर ओडिशा के मयूरभंज जिले में पहुंचीं। राष्ट्रपति पश्चिम बंगाल के कलाईकुंडा हवाई अड्डे से सुबह करीब 10.25 बजे मयूरभंज जिले के बादामपहाड़ हेलीपैड पर उतरीं, जहां ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू और राज्य मंत्री प्रफुल्ल मल्लिक ने उनका स्वागत किया।

    हेलीपैड पर उतरने के तुरंत बाद मुर्मू अपनी ससुराल गांव पहाड़पुर गई, जहां उन्होंने अपने पति स्वर्गीय श्याम चरण मुर्मू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने नाबार्ड द्वारा बनाए जाने वाले एसएलएस ट्रस्ट स्कूल में एक सामुदायिक केंद्र और एक कौशल विकास केंद्र की आधारशिला भी रखी। उन्होंने अपने ससुराल गांव में स्कूली छात्रों और ग्रामीणों के साथ कुछ समय बिताया।

    वहां से, राष्ट्रपति का ब्रह्म कुमारी केंद्र, हाटबद्र, सतपौटिया जाने का कार्यक्रम है, जहां वह नशा मुक्त ओडिशा अभियान की शुरूआत करेंगी। अधिकारियों ने कहा कि वह कुछ अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने वाली हैं, जिसमें बड़ाबंधा के पास राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले 100 फीट ऊंचे झंडे के उद्घाटन और रायरंगपुर के निरीक्षण बंगले में आराम करेंगी।

    शुक्रवार को उनका अपने रायरंगपुर स्थित आवास पर जाने और हॉलीडे होम में करीब 20 मिनट बिताने का कार्यक्रम है। वहां से, राष्ट्रपति के पंडित रघुनाथ मुर्मू के गांव दंडबोश और बाद में सिमिलिपाल टाइगर रिजर्व (एसटीआर) जाने की भी उम्मीद है।