ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सुबह उठकर सबसे पहले कर लें ये काम, दिखने लगेगा नेचुरल ग्लो

638

खानपान और लाइफस्टाइल की आदतें हमारी स्किन केयर में बड़ी भूमिका निभाती हैं। गर्मियाँ शुरू हो गईं हैं और ऐसे में त्वचा का खास खयाल रखना चाहिए। अगर आपको कहा जाए कि सिर्फ मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन बदलने से हमें एक नेचुरल ग्लोइंग स्किन मिल जाती है तो आपके लिए इससे बेहतर क्या होगा। चेहरे पर झाइयां, दाग धब्बे और डलनेस हमारे अंदर की गंदगी की वजह से होती है, ऐसे में हमें सबसे पहले अंदर की खूबसूरती को बनाए रखना जरूरी होता है। चलिए जानते हैं उन ड्रिंक्स के बारे में जिसके सेवन से आपको बेहतरीन रिजल्ट मिल सकता है…..

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सुबह इन ड्रिंक्स का करें सेवन

नींबू पानी में शहद मिलाकर पिएं

गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर सेवन करने से स्किन खूबसूरत बनती है। नींबू में विटामिन सी होता है जो त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है, साथ ही ये हेल्दी स्किन सेल्स को भी बढ़ावा देता है।

फलों का जूस

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए फलों के रस का सेवन करें। सेब में एंटीऑक्सिडेंट पाया जाता है ऐसे में आप सेब के जूस का सेवन कर सकते हैं। अनार में एंटी-एजिंग गुण होता है ऐसे में इसका जूस पीने से स्किन सेल्स को रिजनरेट करने में मदद मिलती है। साथ ही आप संतरे का जूस भी पी सकते
हैं।

ग्रीन टी का सेवन करें

ग्रीन टी के सेवन से आपको मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद मिलती है। साथ ही ग्रीन टी में एंटीऑक्सिडेंट भी होता है जो त्वचा को जवां बनाए रखने का काम करता है।

सब्जियों का जूस पिएं

सब्जियों का जूस विटामिन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरा होता है और स्किन के लिए कमाल कर सकता है। अपने दिन की शुरुआत एक गिलास ताजा सब्जियों के रस के साथ करने से स्किन को नेचुरल ग्लो पाने में मिल सकती है।

खीरा और पालक का जूस

खीरा और पालक का जूस स्किन को नेचुरल तरीके से चमकदार बनाए रखने में मदद कर सकता है। ये न सिर्फ स्किन को हाइड्रेट रखता है बल्कि बॉडी को भी डिटॉक्स करता है।