यूपी: कोविड-19 के 194 एक्टिव मामले आए सामने

298

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के अब केवल 194 एक्टिव मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 11 नए मामले सामने आए। ये आंकड़े मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि यूपी के केवल आठ जिलों से मामले सामने आए, जिनमें लखनऊ से चार मामले आए हैं। राज्य की राजधानी में भी वर्तमान में सबसे अधिक 27 सक्रिय मामले हैं। 31 जिले ऐसे हैं जहां सोमवार को एक भी सक्रिय मामला सामने नहीं आया। रिकवरी रेट भी सुधर कर 98.7 फीसदी हो गया है।

प्रवक्ता ने कहा, सोमवार को 15 लोग स्वस्थ हुए। राज्य में 1.82 लाख से अधिक परीक्षण किए गए। राज्य लगातार 40 दिनों तक दैनिक कोविड मामले की संख्या को 50 से कम रखने में सक्षम हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य में दैनिक परीक्षण पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत से कम हो गई है, जो इस साल अप्रैल में जब दूसरी लहर चरम पर थी तब 16.84 प्रतिशत से ज्यादा थी।

उन्होंने कहा, परीक्षण पॉजिटिविटी दर उन नमूनों का प्रतिशत है जो मूल्यांकन किए गए नमूनों की कुल संख्या में से पॉजिटिव परीक्षण करते हैं। यूपी दैनिक पॉजिटिविटी दर के मामले में बेहतर रिकवरी हो रही है। यह राज्य सरकार द्वारा वायरस को रोकने के लिए तेजी से उपायों, सूक्ष्म योजना और सतर्कता का परिणाम है।