व्हाट्सएप न्यू फीचर: 90 दिनों के मैसेज अपने आप होंगे डिलीट

279

फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप जल्द ही ऐसा अपडेट लॉंच करेगा जिसमें 90 दिनों के बाद आपके मैसेज खुद गायब हो जाएंगे। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप ने कहा, यह एक बार मैसेज को देखने पर काम कर रहा है जो सिर्फ एक बार देखे जाने के बाद मैसेज गायब हो जाएंगे।

इसी तरह, इसका लेटेस्ट बीटा बिल्ड 90 दिनों के गायब होने वाले संदेश की सुविधा लाता है, जिसमें लगभग तीन महीने के बाद संदेश भी हटा दिए जाएंगे, यह जोड़ा गया है।

अभी के लिए, यह बीटा बिल्ड वर्जन 2.21.17.16 में है, जो एंड्राइड के लिए उपलब्ध है। वाबीटाइनफो की रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट भी साझा किए गए हैं जिसमें एक नया मेनू दिखाया गया है जो यूजर्स को उनके ‘गायब संदेशों’ को अनुकूलित करने देता है।

यह मेनू 90 दिन, सात दिन, 24 घंटे, या सुविधा को पूरी तरह से बंद करने के विकल्प प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि यह मूल रूप से उपयोगकतार्ओं को अधिक लचीलापन और चुनने के विकल्प प्रदान करता है।

रिपोर्ट में कहा, यह स्पष्ट नहीं है कि इस फीचर को लाइव व्हाट्सएप बिल्ड के लिए कब रोल आउट किया जा सकता है, क्योंकि कंपनी को व्यापक उपयोगकर्ता आधार के लिए जारी किए जाने से कई हफ्तों या महीनों पहले भी सुविधाओं का परीक्षण किया जाएगा।