‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार’ की भारत में धमाकेदार शुरुआत

768

नई दिल्ली। हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार’ ने शुक्रवार को भारत में रिलीज के पहले दिन 30 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर फिल्म को धमाकेदार शुरुआत दी है। फिल्म में एक खलनायक ‘थानोस’ से 22 सुपरहीरो एकजुट होकर लड़ते हैं। ‘मारवल स्टूडियो’ की फिल्म ने 41.13 करोड़ रुपये का सकल कारोबार तथा 31.3 करोड़ रुपये का शुद्ध कारोबार किया है।

‘डिज्नी इंडिया’ के मुख्य विपणन अधिकारी तथा कार्यकारी अधिकारी बिक्रम दुग्गल ने मीडिया को बताया, “‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार’ इस साल की सबसे ज्यादा प्रतीक्षित फिल्मों में से एक फिल्म है और भारतीय प्रशंसकों से मिली प्रतिक्रिया वास्तव में बेमिसाल है।”

दुग्गल ने कहा, ‘ऐतिहासिक कहानी, श्रोताओं के बीच लोकप्रिय किरदार और स्थानीय प्रयासों से फिल्म ने सिनेमाई दुनिया में एक मील का पत्थर स्थापित किया है।’ फिल्म की कमाई से अचंभित फिल्म व्यापार विश्लेषक तरन आदर्श ने ट्वीट किया, “‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार’ ने तोड़े रिकार्ड। बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल। 2018 में अब तक की सबसे बड़ी शुरुआत। ये आंकड़े इसलिए भी चौंकाते हैं क्योंकि यह फिल्म मात्र 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। ‘मारवल’ की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मारवल (मील का पत्थर) स्थापित कर दिया है। पूरव, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण.. ‘एवेंजर्स : इनफिनिटी वार’ देश भर में है।”

उन्होंने कहा, “इसने हॉलीवुड फिल्मों के लिए भारत में नए कीर्तिमान स्थापित कर दिया।”