सीरिया में आईएस के खिलाफ लड़ रहे ब्रिटिश नागरिक की मौत

771

लंदन। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ने के लिए सीरिया गए ब्रिटिश नागरिक की राक्का में मौत हो गई। द गार्डियन के अनुसार, पोर्ट्समाउथ के 24 वर्षीय ओलिवर हॉल कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट (वाईपीजी) के साथ शहर में बारूदी सुरंग की सफाई कर रहे थे, तभी उनके पास एक विस्फोट हुआ जिसमें उनकी मौत हो गई।

कुर्दिश सॉलिडारिटी कैंपेन के सह-अध्यक्ष मार्क कैंपबेल ने कहा, “मैं गहरे अफसोस और दुख के साथ सीरिया में स्थित कुर्दिश सूत्रों के माध्यम से यह पुष्टि कर रहा हूं कि राक्का को आईएस से आजाद कराने में हमारी मदद करने के लिए अगस्त में सीरिया आए ब्रिटिश नागरिक ओली हॉल की विस्फोट के कारण 25 नवंबर को मौत हो गई।” उन्होंने कहा, “हमारी गहरी सहानुभूति इस समय ओली के परिवार और दोस्तों के साथ है।”

कैंपबेल के अनुसार, हॉल पिछले अगस्त में पोर्ट्समाउथ के बाहरी इलाके में अपने घर से सीरिया गए थे जहां उन्होंने वाईपीजी में शामिल होने के लिए अनिवार्य प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें नए लड़ाके वाईपीजी की समाजवादी और नारीवादी विचारधारा के साथ कुर्द भाषा, मूल हथियारों और युद्धक्षेत्र रणनीतियों को सीखते हैं।

द गार्डियन के अनुसार, उन्हें बाद में एक पैदल सेना प्रभाग को सौंपा गया, जिसमें कुर्द और अंतर्राष्ट्रीय लड़ाकों का मिश्रण शामिल था। माना जाता है कि हॉल सीरिया में वाईपीजी के साथ आईएस के खिलाफ जारी लड़ाई में मरने वाले 7वें ब्रिटिश नागरिक हैं।