पीएम मोदी ने हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण

17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जापान के हिरोशिमा में महात्मा गांधी की एक आदम कद प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि शांति के गांधीवादी आदर्श दुनिया भर में गूंजते हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं।

मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा, हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। हिरोशिमा में यह प्रतिमा एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश देती है। शांति और सद्भाव के गांधीवादी आदर्श विश्व स्तर पर गूंजते हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं। उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रार्थना करते हुए अपनी एक तस्वीर भी संलग्न की।

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा के साथ भी बैठक की। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, आज सुबह प्रधानमंत्री किशिदा के साथ एक उत्कृष्ट बैठक हुई। हमने भारत-जापान संबंधों की पूरी श्रृंखला की समीक्षा की और भारत की जी-20 अध्यक्षता और जापान की जी-7 अध्यक्षता में दुनिया की बेहतरी पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को जापान के हिरोशिमा पहुंचे, जहां वे विभिन्न विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। जापान से वे पोर्ट मोरेस्बी, पापुआ न्यू गिनी जाएंगे। मोदी प्रधानमंत्री अल्बनीज के निमंत्रण पर ऑस्ट्रेलिया भी जाएंगे