शहद को ऐसे करें इस्तेमाल एक हफ्ते में दिखने लगेंगे गोरे

1157

सुंदर दिखने की चाह हर किसी के अंदर होती है बहुत से लोग अपने सांवलेपन को लेकर काफी परेशान रहते हैं। कई बार लोग गोरे होने के लिए बाजार से कई तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करने लगते हैं और इसके बावजूद भी वो अपने सांवलेपन को दूर नहीं कर पाते। आपकी इस समस्या को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू और रामबाण टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे न सिर्फ आपका सांवलापन दूर होगा बल्कि आपके चेहरे में काफी ग्लो भी आएगा।

आपको गोरा बनाने में शहद काफी लाभदायक होता है। ये तो सभी जानते हैं कि शहद खाने से और लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है। लेकिन चेहरे को स्किन पर लगाने से चेहरे का रंग गोरा होने लगता है।

इसके लिए सबसे पहले सबसे पहले शहद को अपनी हथेलियों पर लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें। फिर थोड़ी देर इसे अपने चेहरे पर लगा छोड़ दें। जब ये सूख जाए तो इसे पानी से धो लें। एक दिन में ऐसा दो बार जरूर करें, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपका चेहरा गोरा होने लगेगा।

इसके अलावा संतरा भी आपके चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है। संतरे को खाने और उसके छिलकों को सुखाकर फिर पीसकर उसके बाद इसे दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से आपका चेहरे की रंगत बढ़ेगी।