अरुणाचल में आईएएफ का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 7 मरे

746

अरुणाचल प्रदेश। भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर एमआई-17 वी5 शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें सवार सात लोगों की मौत हो गई। तवांग जिले के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार मीणा ने कहा कि हेलीकॉप्टर सुबह लगभग 6.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जिसमें सवार सात लोगों की मौत हो गई।

मीना ने रक्षा अधिकारी के हवाले से बताया कि यह विमान एयर मेंटेनेंस मिशन पर था। मीना ने बताया कि दुर्घटनास्थल तवांग से लगभग चार से पांच घंटे की दूरी पर है। यह वन क्षेत्र है। शवों को तवांग के पास हेलीपैड पर लाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “हमें बताया गया कि कोई भी स्थानीय नागरिक नहीं था और सभी सुरक्षाकर्मी थे।” इससे पहले जुलाई में बाढ़ बचाव मिशन पर रवाना भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर पापुम पारे जिले में दुर्घटनागस्त हो गया था, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें आईएएफ चालक दल के तीन कर्मी और भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का एक कर्मी था।

अरुणाचल प्रदेश में मौसम में बदलाव से हेलीकॉप्टर के संचालन में अमूमन मुश्किलें आती हैं, जिससे इस तरह की दुर्घटनाएं होती हैं। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू और चार अन्य की 2011 में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।