गर्मी में रूखे और बेजान बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं ये हेयर मास्क

873

एक तरफ गर्मी का पारा बढ़ता जा रहा है वहीं ऐसे में बाल और चेहरे का खास खयाल रखना पड़ता है। दरअसल, गर्मी का सीधा असर बालों पर पड़ता है। दरअसल गर्मी में तापमान बढ़ता जाता है जिससे बालों में रूखापन बढ़ जाता है और बाल बेजान हो जाते है। ऐसे में लोग बालों को ड्राई होने से बचाने और सिल्की बनाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं हालांकि इससे भी कोई खास फायदा नहीं होता है।

आपने देखा होगा कि अक्सर लोग बालों से रूखापन हटाने और बालों को सिल्की बनाने के लिए महंगे महंगे हेयर प्रोडक्ट्स, शैम्पू, कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं।लेकिन ये केमिकल युक्त प्रोडक्टस कुछ समय के लिए आपको बालों को तो खूबसूरत बना देते हैं लेकिन यह आपके बालों को और भी ज्यादा खराब कर देते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिससे आप घर पर हेयर मास्क बना सकेंगे…….

कैसे तैयार करें हेयर मास्क

एक कटोरी में 2 चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच नारियल तेल, एक चम्मच अरंडी का तेल और एक चम्मच जैतून का तेल मिक्स कर लें। अब तैयार किए मिश्रण को अपने बालों में अच्छे से अप्लाई करें। इस मास्क को बालों में कम से कम 2 घंटे तक छोड़ दें। इसके बाद अपने बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें।

यह मास्क बालों को हाइड्रेट करता है वहीं, विटामिन ई कैप्सूल टूटे हुए बालों का मरम्मत करता है और एलोवेरा खोई नमी को वापस लाता है। ऐसे में यह हेयर मास्क आपके बालों को एकदम सिल्की और शाइनी बनाता है।