पीएम मोदी ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर दी श्रद्धांजलि

147

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की, जहां प्रार्थना का भी आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री ने पूर्व में ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा,’गांधी जयंती के विशेष अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं। उनकी कालजयी शिक्षाएं हमारे मार्ग को रोशन करती रहती हैं। महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो पूरी मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हम हमेशा उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें।’

राजघाट पर प्रधानमंत्री के अलावा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना और कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि दी। साथ ही पोस्ट में लिखा, लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और जय जवान, जय किसान का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी गूंजता है और पीढ़ियों को प्रेरित करता है।