द्रमुक नेता करुणानिधि का निधन, तमिलनाडु में शोक की लहर

366

करुणानिधि का मंगलवार की शाम चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल की ओर से उनके निधन की घोषणा की गई. अस्पताल ने अपने बयान में कहा, ‘बहुत ही दुख के साथ, हम हमारे प्यारे कलैगनार एम. करुणानिधि की शाम छह बजकर बीस मिनट पर निधन की घोषणा करते हैं।’ बयान के अनुसार, ‘डॉक्टरों के एक समूह और नर्सों द्वारा पूरे प्रयास करने के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।’ करुणानिधि को 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को उनकी हालत बिगड़ गई थी।’

कावेरी अस्पताल के सामने करुणानिधि के चाहने वाले हजारों लोग जुटे हैं। विलाप कर रहे शोकाकुल लोगों को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है। उनके निधन से दक्षिण भारतीय फिल्म और राजनीति जगत में शोक की लहर है।

द्रमुक प्रमुख एम. करुणानिधि का पार्थिव शरीर कावेरी अस्पताल से उनके गृह नगर गोपालापुरम ले जाया जा रहा है। इसके बाद पार्थिव शरीर को लोगों के दर्शन के लिए राजाजी हाल में रखा जाएगा. यह जानकारी द्रमुक के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा, ‘योजना यही है कि हम अपने प्रिय नेता का पार्थिव शरीर उनके गोपालापुरम स्थित आवास ले जाएंगे। फिर वहां से इसे लोगों के दर्शनार्थ राजाजी हाल में रखा जाएगा।’ योजना के मुताबिक, करुणानिधि का अंतिम संस्कार बुधवार को होगा।