श्रीनगर मुठभेड़, संघर्ष में 4 की मौत

688

श्रीनगर। श्रीनगर में मुठभेड़ और संघर्ष के दौरान शनिवार को तीन आंतकवादियों और एक नागरिक की मौत हो गई। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि चटबाल क्षेत्र के गासी मोहल्ला इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान सभी तीन छिपे हुए आतंकवादी मारे गए।

पुलिस और सीआरपीएफ समेत सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलाके को घेर लिया। आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादी संगठन से संबद्ध थे। अधिकारी ने कहा, “उनकी पहचान की जा रही है।”

सफा कदल में स्थानीयों लोगों के संघर्ष में मारे गए व्यक्ति की पहचान आदिल अहमद यादू के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सफा कदल में मुठभेड़ स्थल के पास सुरक्षाबलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन ने आदिल अहमद यादू को कुचल दिया।

हालांकि, सीआरपीएफ पीआरओ राकेश यादव ने वाहन से शख्स के कुचलने की घटना से इनकार किया। यादव ने मीडिया से कहा, “क्षेत्र में सीआरपीएफ का कोई वाहन नहीं था और सभी आरोप निराधार हैं।” स्थानीय लोगों और पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में यादू गंभीर रूप से घायल हो गया और उन्हें पास के एस.एम.एच.एस अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।