यूपी-बिहार में ठंड बढ़ने के आसार, इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

43

आजकल मौमस में सर्द हवाओं को महसूस किया जा सकता है। दरअसल, उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है वहीं दक्षिण भारत के राज्यों में अभी भी बारिश के आसार बने हुए हैं। पहाड़ी राज्यों, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में बर्फबारी हुई है जिसके चलते तापमान में गिरावट आ गई है। ऐसे में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यूपी-बिहार समेत उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में जहां लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है और सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है, वहीं दक्षिण भारत के राज्यों को अभी बारिश से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव क्षेत्र बन गया है और इसके विक्षोभ में केंद्रित होने और तमिलनाडु, पुडुचेरी और आसपास के इलाकों में बढ़ने की संभावना है। जानें आज कैसा रहने वाला है मौसम।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उड़ीसा , बिहार और झारखंड में न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री के बीच आ गए हैं। यानि अब कड़ाके की सर्दी शुरू होने वाली है। वहीं, मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में 20 से 22 नवंबर तक तीन दिनों तक बारिश होने के आसार है। आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों और रायलसीमा में 21 और 22 नवंबर को बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।