पीएम मोदी ने आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले फेज का किया उद्घाटन

244

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पहली रैपिडेक्स ट्रेन की सौगात दी है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह 11:30 बजे साहिबाबाद स्टेशन पर हरी झंडी दिखा कर रैपिडेक्स रेल का शुभारंभ किया और स्वयं टिकट खरीद कर प्लैटफ़ार्म में प्रवेश किया। उद्घाटन के दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी मौजूद रहे।

सफर के दौरान उनके साथ कुछ छात्र भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री इस रेलवे सफर में आम आदमी की तरह सफर कर यह संदेश दे रहे हैं कि दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ हाई स्पीड ट्रेन में उत्तर प्रदेश के आम आदमी सफर करेंगे और उनका सफर अब आसान सुखद और सुंदर होगा और इस सफर के दौरान टिकट खरीदने की प्रक्रिया भी स्वयं कर यही संदेश दिया कि कितना आसान होगा टिकट खरीदना और सफर करना।

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने देश की पहली रैपिड रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। नमो भारत रेल के स्टैंडर्ड कोच में कुल 72 सीटें हैं। हर कोच में महिलाओं के लिए सीट रिजर्व रखी गई है।