ओलंपिक 2020: फाइनल में पहुंचे रवि, दीपक को मिली हार

358

भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सनायेव को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया साथ ही भारत के लिए एक और पदक पक्का कर लिया है। हालांकि अन्य पहलवान दीपक पुनिया (86 किग्रा) को सेमीफाइनल में अमेरिका के डेविड मोरिस टेलर के हाथों पराजय झेलनी पड़ी है।

रवि ने सेमीफाइनल मुकाबले में नूरइस्लाम को विक्ट्री बाई फॉल के माध्यम से 7-9 से हराया। रवि 7-9 से पिछड़ रहे थे लेकिन नूरिस्लाम चोट के कारण आगे खेल जारी नहीं रख सके और इस तरह भारतीय रेसलर रवि ने फाइनल में जगह बनाई।

रवि ने इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक में देश का चौथा पदक पक्का कर लिया है। फाइनल में पहुंचने पर उन्हें अब कम से कम रजत पदक मिलेगा। हालांकि, उनकी नजरें स्वर्ण पदक लाने पर होगी।

रवि ने टोक्यो में अपनी शुरूआती बेहतरीन तरीके से की। रवि ने ओपनिंग बाउट में कोलंबिया के ऑस्कर टाइगरेरोस को 13-2 से हराया था। उन्होंने यह बाउट टेकनीकल सुपेरिओरिटी के द्वारा जीती। इसके बाद उन्होंने 1/4 फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के गिओरजी वांगेलोव को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।