खूबसूरत त्वचा पाने के लिए सोने से पहले करें ये काम

400

लखनऊ। खूबसूरत दिखना हर किसी की पहली चाहत होती है। लोग खुद को सुंदर बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते।पर क्या आप जानते हैं आपकी यह ख्वाहिश झट से पूरी हो सकती है। बस रात को सोने से पहले आपको करने होंगे ये 6 काम।आइए जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में।

सोने से पहले करें ये काम

रात में सोने से पहले जरूर नहाएं। ऐसा करने से आपके शरीर पर मौजूद दिनभर की गंदगी दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा सांस ले पाएगी। नहाने के पानी में आधा घंटा पहले गुलाब की कुछ पंखुड़ियां डाल लें। इस पानी से नहाने से आप तरोताजा महसूस करेंगे।
सोने से पहले हल्दी वाला दूध जरूर पीएं। इससे आपके शरीर के विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं जिससे खून साफ हो जाता है। हल्दी वाला दूध पाने से आपकी त्वचा भी निखर जाएगी।
पूरे दिन हमारे दिमाग के साथ-साथ हमारी आंखें भी बहुत काम करती हैं। ऐसे में आंखों का ख्याल रखना बहुत जरूरी हो जाता है। सोने से पहले अपनी आंखों को चारों तरफ क्रीम से मसाज जरूर करें।
रात में सोने से पहले ब्रश करना भी बहुत जरूरी होता है। रात में खाना खाने के बाद अगर हम बिना ब्रश किए ही सो जाते हैं तो आपके दांतों पर कीटाणु हमला करना शुरू कर देते हैं। इससे आपको खूबसूरत दांत सड़ सकते हैं इसलिए ये जरूरी है कि सोने से पहले आप ब्रश जरूर करें।
सोने से पहले अपने बालों को जरूर सुलझा लें। इससे आपके बाल सुबह कम फंसेंगे और कम टूटेंगे।
सोने से पहले पूरे शरीर पर मॉश्चराइजर लगाना न भूलें। इससे त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और सुबह उठकर त्वचा खिंची-खिंची सी नहीं लगेगी।