बिहार के औरंगाबाद में छठ पूजा के दौरान लगी भीषण आग, 30 से अधिक झुलसे

264

बिहार के औरंगाबाद में शॉर्ट शर्किट की वजह से घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया जिसकी चपेट में आने से 30 से ज्यादा लोग झुलस गए। वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

औरंगाबाद के शाहगंज मोहल्ले के वार्ड नं 24 में शनिवार की अगली सुबह करीब 2:30 बजे के आसपास मोहल्ले के ही अनिल गोस्वामी के घर मे छठ पर्व हो रहा था। हादसे के दौरान परिवार के सभी सदस्य प्रसाद बनाने में जुटे हुए थे। वहीं, आग ने घर के सिलेंडर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया और वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई।

घटना की जानकारी मिलते ही मोहल्लेवालों ने नगर थाने की पुलिस एवं दमकल की टीम को सूचना दी। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस एवं दमकल की टीम आग बुझाने में लग गई, लेकिन आग का लपटे धीरे-धीरे बढ़ती गई और अचानक घर मे ब्लास्ट हो गया। जिसमे करीब 30 से अधिक लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए। फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों में पुलिसकर्मी में महिला सिपाही प्रीति कुमारी, डीएपी अखिलेश कुमार, जगलाल प्रसाद, सैफ जवान मुकुंद राव, जगलाल प्रसाद, ड्राइवर मो० मोज्ज्म एवं शाहगंज मुहल्ले के नगर परिषद अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल ओड़िया, गया ज्वेलर्स के पंकज वर्मा, राजीव कुमार, मो० शाब्दिर, मो० असलम, सुदर्शन, अरियन गोस्वामी, मो० छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज सहित करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमें से करीब 25 लोग की हालत गंभीर बताई जा रही है।