योगी सरकार ने इंवेस्टर्स समिट का किया आगाज, युवाओं को मिलेगा रोजगार

1197

यूपी की योगी सरकार ने दूसरी पारी की शुरूआत में ही इंवेस्टर्स समिट का आगाज किया है। वहीं, राजधानी के लखनऊ में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 80,224 करोड़ की लागत वाली 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें युवाओं को खुशियों की सौगात दी गई, दरअसल इस दौरान देश के जाने माने उद्योगपतियों ने युवाओं को रोजगार का भरोसा दिलाया है।

उद्योगपति गौतम अदाणी ने कहा कि उनकी कंपनी यूपी में 70 हजार करोड़ के निवेश से 30 हजार लोगों को रोजगार देगी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी का लक्ष्य निर्धारित है। इनके विकास के लक्ष्य को लेकर इनका नजरिया कभी भी नहीं बदलता। इसी कारण इनके नेतृत्व में प्रगति तय है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल काफी अच्छा हो गया है।

गौतम अदाणी ने कहा कि मैं सोच भी बदलता हूं। नजरिया भी बदलता हूं। बदलता नहीं कुछ तो वह लक्ष्य है, उसे पाने का नजरिया नहीं बदलता हूं।
आदित्य बिरला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी सरकार ने सफलतापूर्वक आठ वर्ष पूरे किए हैं। इसमे एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिला आज पूरी दुनिया भारत की क्षमता को मान रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के रेनुकूट में हिंडाल्को आज दुनिया की एल्युमिनियम निर्माण में शीर्ष पर है।