पीएम मोदी का आज लखनऊ और कानपुर दौरा, 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे नींव

359

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह लखनऊ और कानपुर देहात का दौरा करेंगे, साथ ही राजधानी लखनऊ में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश वाली 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद वह कानपुर देहात के लिए रवाना होंगे। कानपुर देहात में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव परौंख में उनका जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद करीब 11 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 3.0 बजे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद दोपहर लगभग 1:45 बजे प्रधानमंत्री कानपुर के परौंख गांव पहुंचेंगे, जहां राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ पथरी माता मंदिर के दर्शन करेंगे।

इसके बाद दोपहर करीब दो बजे वे डॉ. बी आर अंबेडकर भवन जाएंगे, जिसके बाद दोपहर 2:15 बजे मिलन केंद्र का दौरा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री दोपहर दो बजे के बाद परौंख गांव में एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे।

यूपी की राजधानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां 80 हजार करोड़ रुपये की औद्योगिक परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पूर्वाह्न् 11 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ देश के शीर्ष उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है।