तीन साल बाद शुरू हुई दिल्ली-लखनऊ डबल डेकर एसी ट्रेन, हफ्ते में चार दिन चलेगी ट्रेन

720

लखनऊ से दिल्ली के लिए ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल रेलवे की ओर ने 3 साल बाद मंगलवार से लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ जाने वाली डबल डेकर एसी ट्रेन की दोबारा से शुरुआत हो गई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ और देश की राजधानी दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन पिछले तीन साल से बंद पड़ी थी, जिसका संचालन अब एक बार फिर शुरू होने जा रहा है। रेल यात्रियों के लंबे इंतजार के बाद लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली पहुंचने वाले यात्रियों के लिए उत्तरी रेलवे ने लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच डबल डेकर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे बोर्ड ने कहा कि, यह एसी डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में छह दिन के बजाए चार दिन चलेंगी। इसी के साथ ही इस ट्रेन में सीटों का रिजर्वेशन भी
शुरू हो गया है।

जाने ट्रेन का समय

नंबर 12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई से हफ्ते में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलने लगेगी। जोकि लखनऊ जंक्शन से सुबह 4:55 बजे चलेगी, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद होते हुए 12.55 बजे दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन पहुंचेगी।

वहीं दूसरी ओर के फेरे में ट्रेन संख्या 12584 आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ डबल 10 मई से हर मंगलवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से दोपहर 02.05 बजे तक चलेगी, जो रात 10.30 बजे लखनऊ पहुंच जाएगी।