गे कहकर बुलाते थे साथ के लड़के परेशान होकर 10वीं के छात्र ने किया Sucide

589

फरीदाबाद के एक स्कूल के 10वीं कक्षा के एक छात्र ने 17वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस को सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपने सहपाठियों द्वारा उसकी यौनिकता को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है।

सुसाइड नोट मे लिखी ये बात…

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा, ‘आप शक्तिशाली (मां) हैं, परवाह नहीं है कि लोग मेरी लैंगिकता के बारे में क्या कहते हैं, कृपया रिश्तेदार, दादाजी और नियाना को संभालें। स्कूल ने मुझे मार डाला है। उच्च अधिकारी भी जिम्मेदार हैं।’ वहीं परिजनों ने आरोप लगाया है कि कई बार शिकायत के बाद भी स्कूल प्रशासन ने कभी कोई कार्रवाई नहीं की।

फरीदाबाद पुलिस अधिकारी के अनुसार, परिजन(लड़के की मां) ने हमें दसवीं कक्षा के छात्र अपने बेटे को परेशान करने के लिए स्कूल के अकादमिक प्रमुख के खिलाफ शिकायत दी। उसकी शिकायत के आधार पर, हमने आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। एक टीम बनाई गई है और हम जांच कर रहे हैं। फिलहाल अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं आई है।

जाने पूरा मामला

लड़के की मां ने बताया कि, पिछले साल जब दो लड़कों ने उनकी सेक्शुअलिटी पर कमेंट किया था। जब उसने घर आकर सारी बात बताई इसके बाद मां ने स्कूल में जाकर बात की लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी से परेशान होकर लड़का अवसाद में चला गया और दवा ले रहा था। वहीं, लॉकडाउन के बाद बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूल फिर से खुल गया। जहां फिर उसे स्कूल के बच्चों से मिलना पड़ा और गुरुवार रात उसने छत से छलांग लगा दी। फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है।