नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

260

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा, भारत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125 वीं जयंती पर कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि देता है। स्वतंत्र भारत के विचार के प्रति अपनी भयंकर प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए उन्होंने जो साहसी कदम उठाए है, वे उन्हें एक राष्ट्रीय आइकन बनाते हैं। उनके आदर्श और बलिदान हर भारतीय को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।

बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं। प्रत्येक भारतीय को देश के लिए दिए गए उनके महत्वपूर्ण योगदान पर गर्व है।

नेताजी को याद करते हुए, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, महान राष्ट्रवादी, महान स्वतंत्रता सेनानी और दूरदर्शी नेता, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को आज उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। हम नेताजी के अदम्य साहस का सम्मान करने के लिए इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाते हैं। उन्होंने राष्ट्र की निस्वार्थ सेवा की।

नायडू ने कहा, स्वतंत्रता संग्राम में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए राष्ट्र प्रतिष्ठित नेता का ऋणी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, आपको पराक्रम दिवस की बधाई। मैं इस अवसर पर साहस और वीरता के प्रतीक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को नमन करता हूं। वह अपनी मातृभूमि की आजादी के लिए लड़ते हुए बहुत आगे बढ़ गए। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान से हमें प्रेरणा मिलती है।

बोस को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय बलिदान और संघर्ष हमेशा देश का मार्गदर्शन करेगा।