CM योगी: बाराबंकी के एक हजार युवाओं को नौकरी देगी ब्रिटानिया कंपनी

237

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बाराबंकी के युवाओं को तोहफे में 340 करोड़ रुपये की लागत के बिस्कुट बेकरी प्लांट का सौगात दिया। विकास की धुरी से जोड़ने के लिए 500 करोड़ की परियोजनाओं की सौगत दी। अलग-अलग विधानसभाओं में संचालित होने वाली इन परियोजनाओं का उन्होंने शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसमें ब्रिटानिया कंपनी की ओर से मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिटानिया के प्लांट लगने से बाराबंकी के एक हजार युवाओं को उनके शहर में ही नौकरी मिलेगी।

किसानों को भी प्लांट लगने से काफी लाभ होगा। यहीं के किसानों से गेहूं व मैदा भी लिया जाएगा। नई परियोजनाओं के शुरू होने से दुनियाभर में बाराबंकी को नई पहचान भी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने बाराबंकी की रामनगर, कुर्सी व नवाबगंज विधानसभा की 148.8 करोड़ रुपये की 186 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने ब्रिटानिया कंपनी के 340 करोड़ रुपये लागत के प्लांट का भी शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा का माहौल देने से निजी निवेशक यूपी की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सरकारी निवेश के साथ प्रदेश में निजी कंपनियां भी निवेश कर रही हैं।

ब्रिटानिया कंपनी का प्लांट लगने के बाद अब बाराबंकी के युवाओं को नौकरी के लिए पलायन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अपराधी कोई भी हो उसकी जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा नहीं पूछी जाएगी। अपराध किया है, तो कानून के दायरे में लाकर उसे सख्त सजा दी जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारें चेहरा देख कर विकास करती थीं, लेकिन भाजपा सरकार में ऐसा नहीं है। जैसे देवा शरीफ का विकास होगा, वैसा ही महादेवा का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की बदौलत विकास का लाभ आम लोगों को मिल पाता है। सीएम ने कहा कि आज ग्रामीण विकास, शहरी विकास, कृषि, स्वास्थ्य, पर्यटन विकास, शिक्षा व रोजगार को आगे बढ़ाने वाली परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है। इससे बाराबंकी का युवा व किसान आत्मनिर्भर हो सकेंगे।