पीएम मोदी आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

186

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। लखनऊ के वृंदावन योजना में 10 से 12 फरवरी तक आयोजित होने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 में देश-दुनिया की दिग्गज कारपोरेट हस्तियां शिरकत करेंगी। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार देश-विदेश के दिग्गज उद्योगपतियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारंभ करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार समिट में करीब 25 लाख करोड़ रुपये के निवेश के करार होने की उम्मीद है। इससे दो करोड़ रोजगार के अवसर सृजित होने की संभावना है। 10 साझीदार देशों के अलावा 40 देशों के अन्य 600 प्रतिनिधि भी समिट में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में भाग लेने के लिए 10 फरवरी को लखनऊ में होने का इंतजार कर रहा हूं। यूपी के विकास के कदमों ने राज्य में कई निवेशकों को आकर्षित किया है। इससे राज्य के युवाओं के लिए अवसर पैदा हुए हैं। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ट्विवटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के जवाब में पीएम ने यह बात कही है। उस ट्वीट में कहा गया है कि, यूपी संभावनाओं और अवसरों की भूमि है। भारत का नया ग्रोथ इंजन होने के नाते यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन 10-12 फरवरी तक कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।