लोहड़ी और मकर संक्रांति के मौके पर भारतीय रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

148

भारतीय रेलवे बुधवार से लोहड़ी और मकर संक्रांति के त्योहार पर रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा। माघ मेले और गंगा स्नान के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ कम करने के लिए ये स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। भारतीय रेलवे हर साल मकर संक्रांति और लोहड़ी के मौके पर स्टेशनों पर भारी भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाता है।

इस बार भी भारतीय रेलवे के ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद और पूर्वी उत्तरप्रदेश में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने व सहूलियत दे रहे हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने बुधवार से यानी 11 जनवरी से विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद संक्रांति स्पेशल ट्रेन की शुरूआत की है। ये 13 जनवरी और 16 जनवरी को विशाखापत्तनम से शाम 7.50 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 07:10 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। वापसी की दिशा में सिकंदराबाद विशाखापट्टनम संक्रांति स्पेशल ट्रेन 12, 14 और 17 जनवरी को सिकंदराबाद से शाम 7.40 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 08:20 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी।

यह ट्रेन विशाखापत्तनम और सिकंदराबाद स्टेशनों के बीच दुव्वाडा, अन्नावरम, तुनी, सामलकोट, राजमुंदरी, एलुरु, रायनपडु, खम्मम, वारंगल, काजीपेट और जगन में रुकेगी। साथ ही मुंबई से प्रयागराज के लिए भी दो स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।