अल-कायदा से जुड़े 2 आतंकवादियों को बंगाल एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार

127

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बारासात ब्लॉक के शाशन गांव से अल-कायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादियों को पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों की पहचान रकीब सरकार और काजी एहसानुल्लाह हैं।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अल-कायदा के सदस्य थे, जिसमें सरकार पश्चिम बंगाल की ऑपरेशन प्रभारी थी। उन्हें सूचना मिली थी कि सरकार बुधवार की देर शाम काजी अहसानुल्ला के शशान स्थित आवास पर उनसे मिलने आएगी।

एसटीएफ ने जाल बिछाया और अंत में अहशानुल्लाह के साथ सरकार को शाशन के पास पहुंचते ही दबोच लिया। दोनों की गिरफ्तारी को पश्चिम बंगाल में आतंकवाद विरोधी गतिविधियों में बड़ी सफलता माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के विभिन्न थानों में सरकार और काजी अहसानुल्ला के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। दोनों लंबे समय से उग्रवाद गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी के लिए एसटीएफ द्वारा वांछित थे।

सूत्रों ने बताया कि उनके पास से आतंकवाद से संबंधित कई किताबें, प्रोपेगेंडा पैम्फलेट, डायरी, कंप्यूटर हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव, कई मोबाइल फोन और मोबाइल सिम कार्ड प्राप्त हुए हैं।