PM Modi: देश के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने का प्रयास कर रही है सरकार

464

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर कहा कि सरकार भारत के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर ट्वीट करते हुए मोदी ने कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बधाई। सभी को अच्छा स्वास्थ्य मिले। आज का दिन स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी है। यह उनकी कड़ी मेहनत है जिसने हमारे ग्रह को सुरक्षित रखा है। हमारे नागरिकों को अच्छी गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने पर सरकार का ध्यान है।’

पीएम मोदी ने आगे कहा, भारत सरकार भारत के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रही है। हर भारतीय को यह गौरवान्वित करता है कि हमारा देश दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना, आयुष्मान भारत का घर है।

जब मैं पीएम जन औषधि जैसी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है। सस्ती स्वास्थ्य सेवा पर हमारा ध्यान गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए महत्वपूर्ण बचत सुनिश्चित करता है। साथ ही हम समग्र स्वास्थ्य को और बढ़ावा देने के लिए अपने आयुष नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं।