Instagram ने दैनिक समय सीमा के ऑप्शन में किया बदलाव

324

फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि, ‘उसने एक ही समय में लोगों को कई सूचनाएं भेजने से बचने के लिए अपने दैनिक समय सीमा विकल्प में बदलाव किया है। नए अपडेट के अनुसार इन्स्टाग्राम ने मोबाइल यूजर्स के लिए 30 मिनट से कम दैनिक समय सीमा रिमाइंडर सेट करने की क्षमता को चुपचाप हटा दिया है।

मेटा प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा, हमारे पास दो समय प्रबंधन विशेषताएं हैं। हमारी मौजूदा दैनिक सीमा आपको एक सूचना दिखाती है जब आप अपनी दैनिक सीमा तक पहुंच जाते हैं, लेकिन हमारी लेटेस्ट सुविधा टेक ए ब्रेक आपको ऐप छोड़ने के लिए पूर्ण-स्क्रीन रिमाइंडर दिखाती है।

प्रवक्ता ने कहा, हमने लोगों को एक ही समय में कई सूचनाएं भेजने से बचने के लिए दैनिक सीमा विकल्प बदल दिए हैं। एक बार जब उनकी ऐप गतिविधि उनकी पसंदीदा सीमा तक पहुंच जाती है, तो दैनिक समय सीमा सेटिंग उपयोगकर्ता को एक अधिसूचना पॉप अप करती है, जिससे उन्हें याद दिलाया जाता है कि वे ऐप पर कितना समय व्यतीत कर रहे हैं।

इस बीच, टेक ए ब्रेक एक ऐसी सुविधा है जो लोगों के लिए दिखाई देती है, क्योंकि वे एक निश्चित समय के लिए स्क्रॉल कर रहे हैं। इस फीचर में यूजर्स को इंस्टाग्राम से ब्रेक लेने के लिए कहा जाता है और सुझाव दिया जाता है कि वे भविष्य में और ब्रेक लेने के लिए रिमाइंडर सेट करें।

उन्हें प्रतिबिंबित करने और रीसेट करने में मदद करने के लिए विशेषज्ञ-समर्थित युक्तियां भी दिखाई जाती हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि युवा इस सुविधा के बारे में जानते हैं, उन्हें यह सुझाव देते हुए सूचनाएं दिखाई जाएंगी कि वे इन रिमाइंडर को चालू करते हैं।