मिताली राज: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने में सक्षम भारतीय महिला टीम

3740

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम 4 मार्च से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप को जीतने के लिए सक्षम है। यहां आने के बाद टीम परिस्थितियों को समझने और कड़ी मेहनत पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

भारत 4 मार्च से न्यूजीलैंड में छह स्थानों पर खेले जाने वाले मेगा इवेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जिसमें 6 मार्च को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगा। मिताली ने कहा कि मेगा इवेंट में भारत की खिताबी जीत का देश पर जो असर होगा, वह अविश्वसनीय होगा।

आईसीसी से मिताली ने कहा, हमने दिखाया है कि हम ट्रॉफी जीतने में सक्षम हैं और अब सिर्फ ऐसा करने भर की देरी है। ऐसा करने का प्रभाव अविश्वसनीय होगा। मैं केवल कल्पना कर सकती हूं कि इसका क्या प्रभाव होगा।

कप्तान ने आगे कहा, मुझे 2017 में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल की भावनाएं स्पष्ट रूप से याद हैं, जब टीम जीत के इतने करीब आ गई थीं। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस स्टेडियम में चूकना कुछ ऐसा था, जो हमेशा याद रहेगा। छह बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराने के बाद, भारत ने 2017 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई, जहां वे मेजबान इंग्लैंड से हार गए थे।