राष्ट्रपति के दौरे से पहले किले में बदल गया अयोध्या

253

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के रविवार दौरे से पहले अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया गया है। लखनऊ से विशेष ट्रेन से राष्ट्रपति अयोध्या जाएंगे। सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है साथ ही रेलवे ट्रैक के पास रहने वालों की पहचान की जा रही है।

मार्ग से अतिक्रमण भी हटाया जा रहा है। पूरे रेल मार्ग को सैनिटाइज किया जा रहा है और लोगों को राष्ट्रपति के दौरे के दिन घर के अंदर रहने को कहा गया है। इस बीच रेलवे स्टेशन को भी जल्द मेकओवर और प्लेटफॉर्म नं. 1, जहां राष्ट्रपति ट्रेन पहुंचेगी, नए सिरे से चित्रित किया गया है।

वहीं राष्ट्रपति के स्वागत के लिए फूलों की सजावट भी की जा रही है। मुख्यमंत्री और राज्यपाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों को समायोजित करने के लिए नए फर्नीचर और अन्य सुविधाओं के साथ मंच पर एक वीआईपी अतिथि कक्ष स्थापित किया गया है।

सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अयोध्या मार्ग पर कम से कम एक दर्जन ट्रेनों को डायवर्ट किया जाएगा। लखनऊ-अयोध्या रेल मार्ग पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

राष्ट्रपति राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद रामायण सम्मेलन और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। यात्रा के दौरान आठ अलग-अलग स्थलों पर 250 से अधिक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति देंगे।