फेसबुक ने रीडिजाइन किया ‘सेटिंग पेज’

524

फेसबुक ने घोषणा की कि उसने अपने सेटिंग्स पेज को फिर से डिजाइन किया है, ताकि यूजर्स के लिए आसान विकल्पों के साथ प्राइवेसी और अन्य सेटिंग्स को ढूंढना और बदलना आसान हो सके। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, फेसबुक पर लोगों के अनुभव को बेहतर बनाने के हमारे प्रयासों के तहत, हमने अपने टूल को ढूंढना

आसान बनाने के लिए फेसबुक सेटिंग्स पेज को फिर से डिजाइन किया है। हमने पिछली सभी सेटिंग्स को ध्यान में रखते हुए लेआउट को सुव्यवस्थित किया है।

कंपनी ने कहा, चाहे वह लोगों द्वारा देखे जाने वाले विज्ञापनों का सेटिंग करना हो, साझाकरण सेटिंग्स को समायोजित करना हो, या पोस्ट के लिए दर्शकों को क्यूरेट करना हो, लोगों को इस बारे में बहुत अधिक सोचने की जरूरत नहीं है कि कहां से शुरू करें। इसलिए हमने श्रेणियों की संख्या कम कर दी है और उनका नाम बदलकर लोगों के साथ अधिक निकटता से मिलान किया है। सेटिंग्स को अब छह व्यापक श्रेणियों में बांटा गया है, प्रत्येक में कई संबंधित सेटिंग्स शामिल हैं – खाता, प्राथमिकताएं, दर्शक, अनुमतियां, आपकी जानकारी, और सामुदायिक मानक और कानूनी नीतियां।

कंपनी ने यह भी कहा कि उसने कई स्टैंडअलोन सेटिंग्स को स्थानांतरित कर दिया है ताकि वे संबंधित सेटिंग्स के साथ रहें।

कंपनी ने कहा, हमने सेटिंग सर्च फंक्शन में कुछ सुधार भी किए हैं, जिससे आपको अपनी जरूरत की सेटिंग्स को ढूंढना आसान हो जाता है, अगर आपको उस सेटिंग का सटीक नाम या स्थान नहीं पता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। एंड्रॉइड, आईओएस, मोबाइल वेब और एफबी लाइट के लिए फेसबुक सेटिंग्स रिडिजाइन को रोल आउट किया जा रहा है।