भारत की पहली वैक्सीनेटेड बस, जहां यात्रियों से लेकर क्रू मेंबर तक को लग चुका होगा टीका

371

देश के सबसे बड़े ऑनलाइन बस टिकटिंग प्लेटफॉर्म रेडबस ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए यात्रियों के लिए काफी सराहनीय कदम उठाया है। बस परिवहन क्षेत्र के लिए पहली बार देश में 600 से अधिक प्रमुख मार्गों पर टीकाकरण बस सेवाओं के शुभारंभ की घोषणा हुई है।

बता दें कि यह बस सफर करने वाले लोगों को गारंटी देती है कि इस सर्विस से जुड़ी बस को चलाने वाले ड्राइवर से लेकर कंडक्टर और इसमें यात्रा करने वाले सभी यात्रियों का कोविड-19 टीकाकरण हो चुका होगा। यानी बगैर टीका लगवाए कोई भी क्रू मेंबर या यात्री इस बस में सवार नहीं होगा।

इस खास बस सर्विस के अनुसार टिकट बुक करने के लिए यात्रियों को कम से कम कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लेनी आवश्यक है और उन्हें उसका प्रमाण भी प्रस्तुत करना होगा, तभी उन्हें बस में यात्रा करने को मिलेगा।
वैक्सीनेटेड बस को निजी साझेदार बस ऑपरेटरों के सहयोग से पेश किया जा रहा है, जिनके पास प्लेटफॉर्म पर पांच में से चार स्टार से अधिक की ग्राहक रेटिंग है। वर्तमान में रेडबस पर 600 से अधिक मार्गों पर टीकाकरण वाली बस सेवाओं का संचालन शुरू हो गया है और इनमें चालक दल और यात्रियों ने कम से कम कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली हुई है।