मिलिंद देवड़ा ने माकन के ‘पार्टी छोड़ने’ के कटाक्ष पर किया पलटवार

368

दिल्ली विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के पराजय के कुछ ही दिनों बाद महाराष्ट्र के नेता मिलिंद देवड़ा व डीपीसीसी पूर्व प्रमुख अजय माकन के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। ऐसा देवड़ा के अरविंद केजरीवाल सरकार की प्रशंसा करने के बाद हुआ। यह सब मिलिंद देवड़ा के उस ट्वीट से शुरू हुआ, जिसमें देवड़ा ने लिखा, “स्वागत योग्य तथ्य साझा कर रहा हूं, जिसे कम लोग जानते हैं। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने राज्य के राजस्व को दोगुना बढ़ाकर 60,000 करोड़ रुपये कर दिया है और पिछले पांच वर्षों में अतिरिक्त राजस्व को बनाए रखा। सोचने का विषय है : दिल्ली अब देश के सबसे ज्यादा राज्य कर मितव्ययी सरकारों में से है।”

इस पर माकन ने पहली बार रविवार को प्रतिक्रिया दी। अजय माकन ने देवड़ा को जवाब देते हुए लिखा, “भाई, आप कांग्रेस को छोड़ना चाहते हैं तो जाइए। उसके बाद आधे-अधूरे तथ्य प्रसारित कीजिए।”

इसके बाद अजय माकन ने फिर 1997-98 के राजस्व आय व उसके बाद की तुलना की। कांग्रेस के 2013-14 अनुमानित बजट (राजस्व) 37,459 करोड़ रुपये, जो 14.87 फीसदी बढ़ा। उन्होंने कहा कि यह 2019-20 में कम होकर 60,000 करोड़ रुपये रहा, इसमें सिर्फ 9.90 फीसदी की वृद्धि हुई।