जसवंत सिंह के बेटे व बीजेपी विधायक मानवेंद्र पार्टी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

366

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता जसवंत सिंह के विधायक बेटे मानवेंद्र सिंह बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी छोड़ कॉंग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस बारे में कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इससे पार्टी को राजपूत वोट का फायदा होगा और हाल ही में होने वाले विधानसभा चुनाव में यह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद मानवेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने सुबह में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उन्होंने पार्टी में मेरा स्वागत किया। मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे समर्थक आगे भी समर्थन करना जारी रखेंगे। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी और राजे को यह सोचना चाहिए कि क्यों दशकों से काम कर रहे लोगों को घुटन महसूस हो रही है. धनश्याम तिवाड़ी पार्टी से अलग हो गए और मानवेंद्र जी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. पायलट ने कहा कि पार्टी के नेताओं का यह हाल है तो जनता की क्या हालत होगी, यह समझा जा सकता है।

गौरतलब है कि मानवेंद्र ने 2013 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से लड़ा और जीता था। मानवेंद्र ने पिछले ही महीने बाड़मेर में स्वाभिमान रैली की और ‘कमल का फूल, बड़ी भूल’ कहते हुए बीजेपी से अलग होने की घोषणा की थी। बीजेपी के अनुसार यह मानवेंद्र सिंह का ‘राजनीतिक रूप से गलत फैसला’ है और इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।