बीटीसी अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के सामने किया विरोध प्रदर्शन

384

लखनऊ। लखनऊ में सोमवार को बीटीसी अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन। दरअसल, सहायक अध्यापकों के 68500 पदों के लिये हुई भर्ती परीक्षा के कट ऑफ के विरोध में सैकडों बीटीसी अभ्यर्थियों नें सड़क पर उतरकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी बीटीसी अभ्यर्थियों नें पहले तो एससीईआरटी कार्यालय पहुंचकरविरोध जताया, और फिर पैदल मार्च कर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। हालांकि पुलिस ने इन अभ्यर्थियों को सीएम आवास की ओर जाने से रोक लिया लेकिन उसके बाद अभ्यर्थी कालिदास मार्ग के गेट पर ही नारेबाजी करने लगे।

गौरतलब है कि बीटीसी अभ्यर्थियों के मुताबिक योगी सरकार द्वारा सहायक अध्यापकों के 68500 पदों के लिये भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था।इस वक्त सरकार ने परीक्षा का कट आॅफ 30- 33 फीसदी रखा था। लेकिन कुछ अभ्यर्थियों द्वारा कोर्ट चले जाने के कारण कोर्ट के आदेश पर इस परीक्षा का कट आॅफ 40- 45 फीसदी कर दिया गया।

योगी सरकार के अधिकारियों ने भी कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ कोई प्रभावी पैरवी नहीं की जिसकी वजह से अब हजारों बीटीसी अभ्यर्थियों के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है और इस परीक्षा का कट ऑफ 40- 45 फीसदी के बजाय 30- 33 फीसदी करने की मांग कर रहे है।