बतौर मुख्यमंत्री आज योगी आदित्यनाथ देखेंगे पहली फिल्म, लोकभवन में आयोजन

416

लखनऊ। अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ क्षण निकालकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लोकभवन में ‘चलो जीते हैं’ फीचर फिल्म देखेंगे। बतौर मुख्यमंत्री यह उनकी पहली फिल्म होगी, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देखेंगे। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, सरकार के मंत्री और कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित है।

लोकभवन भी पहली बार ऐसे किसी आयोजन का गवाह बनेगा। सन्यास की दीक्षा लेने के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरी बार फिल्म देखेंगे। इसके पहले वर्ष 2013 में उन्होंने गोरखपुर के यूनाइटेड सिनेमा हाल में ‘जाग मच्छंदर गोरख आया’ फिल्म देखी थी।

फिल्म ‘चलो जीते हैं’ प्रधानमंत्री नरेंद्र् मोदी बचपन पर आधारित है। इसमें गरीब परिवार का एक बच्चास्वामी विवेकानंद के बारे में पढ़कर प्रेरित होता है। उसमें देश के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना जगती है। गरीबी भी उसके जज्बे और जुनून को डिगा नहीं सकी। मंगेश हडवाले की निर्देशित करीब 35 मिनट की यह फिल्म बच्चों में खासी लोकप्रिय हो रही है। मेरठ की कार्यसमिति में भी योगी आदित्यनाथ ने यह फिल्म देखी थी। वाराणसी के कुछ स्कूलों व उत्तराखंड में भी इसे दिखाया जा चुका है। आने वाले समय में इसे स्कूलों में भी दिखाने की योजना है। वर्ष 2019 के आम चुनावों के पहले पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित कुछ और फिल्में भी प्रदर्शन के लिए आ सकती हैं।