कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर

565

श्रीनगर| दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान शनिवार सुबह चार आतंकवादी मारे गए। शुक्रवार को शुरू हुए संघर्ष में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर शोपियां जिले में मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने किलूरा गांव को घेर लिया, जहां हथियारों से लैस आतंकवादियों का एक समूह छिपा हुआ था।

मुठभेड़ के पहले घंटे में ही एक आतंकवादी मारा गया, लेकिन अंधेरा होने के चलते अभियान को बाद में इसे रोक दिया गया। रक्षा मामलों के प्रवक्ता ने बताया कि अगले दिन सुबह मुठभेड़ शुरू हुई और चार आतंकवादी मारे गए। फिलहाल मारे गए आतंकवादियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

जैसे ही पांच आतंकवादियों के मारे जाने की खबर फैली। गांव और आसपास के इलाकों के रहने वाले लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर भी फेंके, जिससे संघर्ष की स्थिति बन गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे और गोलियां चलाई।

प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक प्रदर्शनकारी के घायल होने की खबर है। हालांकि, स्वतंत्र रूप से इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। एहतियात के तौर पर जिले में प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी है।