ट्विटर पर छाए कोविन्द, 31 लाख से भी अधिक फ़ालोवर

1155

देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद ने शपथ लेकर राष्ट्रपति पद की कमान संभाल ली है। राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद से कोविंद ट्विटर पर छा गए। बता दें कि ट्विटर पर कोविन्द को 33 लाख से भी अधिक लोग फॉलो कर रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह बात कहां तक सच है और इतनी जल्दी इतने फॉलोवर्स कैसे बन गए।

1 घंटे से भी कम समय में कैसे बने रामनाथ कोविन्द के 31 लाख से अधिक फॉलोअर

आपको बता दें कि ट्विटर पर जो लोग रामनाथ कोविंद को फॉलो करते हुए नजर आ रहे हैं दरअसल वो पूर्व राष्ट्रपति यानी प्रणव मुखर्जी के फॉलोअर थे और अब रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने के बाद उनके ट्विटर पर शिफ्ट हो गए हैं। जानकारी मिली है कि माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने पूर्व राष्ट्रपति के पुराने अकाउंट का नाम बदलकर प्रेसिडेंट कोविंद कर दिया और यूजरनेम पुराना ही रखा है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पुराने ट्वीट्स को अर्काइव करके सुरक्षित रखना होता है, इसलिए उसी अकाउंट को POI13 (President Pranab) के नाम से सुरक्षित कर दिया गया है।

जिन लोगों ने राष्ट्रपति को पहले से फॉलो किया है उन्होने स्वतः ही दोनों अकाउंट को फॉलो कर लिया है। प्रणब मुखर्जी का राष्ट्रपति कार्यकाल अब समाप्त हो चुका है और उनका पर्सनल ट्विटर अकाउंट भी बन गया है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को जो लोग फॉलो करना चाहते हैं वो CitiznMukharjee हैंडल पर क्लिक कर उन्हे फॉलो कर सकते हैं।

प्रणब मुखर्जी भारत के पहले राष्ट्रपति थे जो ट्विटर पर आए। उन्होंने अपने ट्वीट में PresidentMukharjee यूज किया और अब राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से PresidentKovind हैशटैग यूज किया जाएगा। प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति के तौर पर अपना पहला ट्वीट 1 जुलाई 2014 को किया था। ट्विटर के मुताबिक पिछले साल डीमोनेटाइजेशन के दौरान किया गया उनका ट्वीट सबसे ज्यादा पॉपुलर रहा। इस ट्वीट को 11 हजार से ज्यादा लोगों ने री ट्वीट किया जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया।