राष्ट्रपति पद की चौथी बहस में शामिल होंगे चार रिपब्लिकन उम्मीदवार

209

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) ने घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली और विवेक रामास्वामी समेत राष्ट्रपति पद के चार रिपब्लिकन उम्मीदवार अलबामा में बुधवार रात को होने वाली चौथी बहस के लिए अर्हता प्राप्त कर चुके हैं। अन्य दो उम्मीदवार फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस और न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति पद के चार उम्मीदवार टस्कलोसा में आमने-सामने होंगे, जो इस साल अब तक का सबसे छोटा बहस चरण होगा।
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, जो रिपब्लिकन नामांकन के लिए वर्तमान में सबसे आगे हैं, इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि उनके पास पिछली सभी बहसें हैं और इसकी बजाय वे फ्लोरिडा में एक धन संचयन कार्यक्रम में भाग लेंगे। आयोवा कॉकस द्वारा 2024 रिपब्लिकन नामांकन कैलेंडर खोलने से केवल छह सप्ताह पहले पार्टी ने यह घोषणा की।

चौथी बहस में जगह बनाने के लिए, उम्मीदवारों को आरएनसी द्वारा निर्धारित उच्च दाता और मतदान मानदंडों को पूरा करना था। उनके पास लगभग 80 हजार एक्सक्लूजिव दानदाता होने चाहिए, जिनमें से कम से कम 200 बीस प्रांतों या क्षेत्रों में हों।