यूपी: फतेहपुर सड़क हादसे में नौ लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

133

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया। दरअसल, फतेहपुर जिले के जहानाबाद में एक तेज रफ्तार टैंकर के ऑटो से टकरा जाने से नौ लोगों की मौत हो गई थी।

मामले की जानकारी देते हुए फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के पीआरओ ने बताया कि मिर्च मोड़ के पास एक बारात से कई लोग ऑटोरिक्शा से फतेहपुर जिले के जहानाबाद आ रहे थे। रास्ते में जहानाबाद थाना क्षेत्र के मिर्च मोड़ के पास एक तेज रफ्तार दूध के टैंकर ने ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी।

इस हादसे में ऑटो रिक्शा में सवार नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. फतेहपुर एसपी ने कहा कि हादसे में मारे गए सभी लोगों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है, जो जिले के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। हादसे के बाद दूध टैंकर का चालक अपना वाहन लेकर भाग गया, लेकिन बाद में उसे पकड़ लिया गया।

हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में हुई सड़क दुर्घटना बेहद दुखद है। इस हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना है। साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की मदद के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को प्रधानमंत्री
राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये का आर्थिक मदद की जाएगी, जबकि प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसे पर दुख जताते हुए मंगलवार को कहा, फतेहपुर सड़क हादसे में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि मृतकों को शांति मिले और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें।