Covid: नए साल पर न करें इन 7 देशों की यात्रा

208

वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं इस बीच यात्रियों को नए साल की यात्रा की योजना बनाते समय कुछ देशों से बचने की जरूरत है। विदेश यात्रा से परहेज करने को लेकर चीन लिस्ट में सबसे ऊपर है। आइए जानते हैं नए साल पर यात्रा करने से बचने वाले देशों के बारे में……

इन देशों में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

जापान में हर दिन 2 लाख से अधिक नए कोविड के मामले दर्ज किए जा रहे हैं इसलिए यह ट्रैवल लिस्ट में नहीं होना चाहिए। जापान में एक ही दिन में कोविड वायरस से 371 मौतें हुईं, जो 2020 में महामारी शुरू होने के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है।

अमेरिका में पिछले 28 दिनों में 15 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। 21 दिसंबर को कोविड मामलों की कुल संख्या 100 मिलियन के आंकड़े को पार कर गई।

दक्षिण कोरिया ने 23 दिसंबर को एक ही दिन में 68,000 से अधिक मामले दर्ज किए। क्रिसमस वीकेंड के दौरान कम परीक्षणों के कारण देश के नए कोविड-19 मामले सोमवार को 30,000 से नीचे गिर गए।

ब्राजील में भी कोविड मामलों में उछाल देखी जा रही है, जबकि जर्मनी पिछले कुछ दिनों में रोजाना 40,000 से अधिक मामले दर्ज कर रहा है।

फ्रांस में भी पिछले 28 दिनों में 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और मामले भी बढ़ते जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने पिछले दिन के 227 मामलों की तुलना में 26 दिसंबर को 196 नए कोविड मामले दर्ज किए।