उत्तरी दिल्ली में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, ढह गई तीन मंज़िला इमारत

110

उत्तरी दिल्ली के रोशनआरा रोड स्थित कपड़े के एक गोदाम में सोमवार को भीषण आग लग गई जिसके बाद तीन मंज़िला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई। हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पार वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ सेकेंड में ही तीन मंजिला इमारत ढह जाती है, जिससे काले धुएं का घना गुबार निकल रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार पुल बंगश मेट्रो स्टेशन के पास रोशनारा रोड पर रसद फर्म जयपुर गोल्डन ट्रांसपोर्ट के परिसर स्थित एक कारखाने में आग लगने की सूचना सुबह करीब 11.50 बजे मिली और 18 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा, पुलिस टीम ने इलाके की घेराबंदी की और परिसर को खाली करा लिया गया। यातायात पुलिस को भी वाहनों की सुचारु आवाजाही के लिए तैनात किया गया था। आस-पास के इलाके में रहने वाले लोगों से भी अपना घर खाली करने का अनुरोध किया गया था।

उन्होंने कहा, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि जनरेटर सेट में कुछ बिजली का शॉर्ट सर्किट हुआ था। गोदाम 50 साल पुराना है, इसलिए आग की गर्मी और आग बुझाने के लिए पानी के छिड़काव के कारण अपराह्न् करीब 3.30 बजे चारों मंजिलें ढह गईं।

अधिकारी ने कहा, बीएसईएस, दिल्ली जल बोर्ड, दिल्ली आपदा प्रबंधन, एमसीडी के भवन विभाग, एसडीएम कार्यालय, एफएसएल और जिला अपराध टीम सहित अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि वे आग लगने वाली जगह के साथ-साथ प्रभावित आवासीय क्षेत्र का भी निरीक्षण करें। कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है।