‘बिग बॉस 16’: टीना दत्ता के कैरेक्टर पर उठी उंगली तो एक्ट्रेस की टीम ने लिखा ओपेन लेटर

148

टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ की कंटेस्टेंट टीना दत्ता की टीम ने एक ओपन लेटर लिखा, जिसमें कहा गया कि नेशनल टेलीविजन पर शो में अन्य कंटेस्टेंट्स द्वारा एक्ट्रेस के कैरेक्टर पर उंगली उठाई जा रही है। यह ओपन लेटर नए साल के मौके पर खास प्रोग्राम में शालीन भनोट के साथ टीना की बढ़ती नजदीकियों के बारे में घरवालों द्वारा मजाक बनाए जाने के बाद लिखा गया।

लेटर में लिखा:

दुनिया में कभी भी पुरुषों और महिलाओं को समान अवसर नहीं दिया गया, लेकिन अब समय बदल चुका है। लेकिन हम पूछते हैं कि क्या उन्होंने दिया है? एक सफल महिला को हमेशा उस बात के लिए क्यों नीचा दिखाया जाता है? ‘कोई है बाहर जो उसे ब्रांडेड चीजें दिलाता है’ क्या वह खुद ब्रांडेड चीजें नहीं खरीद सकती? क्या उसने कभी उस तरीके से काम नहीं किया कि वह अपने लिए वह सभी सामान खरीद सके। या फिर हर उस महिला को, जिसके पास ब्रांडेड सामान है, उसे कोई ना कोई आदमी यह खरीदकर देता है।

लेटर में आगे लिखा गया, वह इसलिए सिंगल है, क्योंकि उसने इतने घर तोड़े हैं?’ तो इसका मतलब जो भी लड़की सिंगल है, उसने कुछ ना कुछ गलत ही किया है? ‘वह एक्सपायर माल है’ अब हमने महिलाओं को एक ऐसी वस्तु बना दी है, जो एक्सपायर हो चुकी है।

नोट में आगे लिखा, और सबसे दुर्भाग्य की बात यह है कि इस बार यह नेशनल टेलीविजन पर हर रोज हो रहा है। क्या किसी के चरित्र का हनन करना ठीक बात है? हम उम्मीद करते हैं कि यह यह उस समाज का प्रतिबिंब नहीं है जिसमें हम रहते हैं, टीना ने 4.5 साल की उम्र से बहुत मेहनत की है और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है।

डेली सोप के नॉन-स्टॉप शूटिंग शेड्यूल से लेकर इंटरनेशनल परफॉर्मेंस तक टीना आज जहां हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। उसे नीचे लाने के बजाय, आइए एक महिला का सम्मान करें। इस सब के अंत में हम आपको बताना चाहते है कि आप जो कहते हैं वह सिर्फ आपकी छवि दर्शाता है, न कि किसी अन्य की।