Skin Care Tips: जाने कैसे कॉफी फेस मास्क स्किन की समस्याओं को करेगा दूर

111

थकान दूर करने और माइंड को फ्रेश करने के लिए लोग अक्सर कॉफी का सेवन करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह हमारी त्वचा के लिए कितना फायदेमंद है? आपको बता दें कि कॉफी पीने के अलावा चेहरे पर भी लगाने के काम आती है। कॉफी स्किन को टाइट रखने के साथ साथ चेहरे पर ग्लो भी लाता है। आइए जानते हैं कॉफी लगाने से होने वाले फ़ायदों के बारे में….

डार्क सर्कल कम करने में मददगार

आज के समय में फोन ज्यादा चलाने, लैपटॉप पर अधिक काम करने और नींद न पूरी होने के कारण डार्क सर्कल की समस्या से सभी परेशान रहते हैं। ऐसे में आप 2 बड़े चम्मच पिसी कॉफी में 1 बड़ा चम्मच शहद को मिक्स कर लें। अब तैयार किए गए पेस्ट को आंखों के नीचे डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें फिर ठंडे पानी से चेहर धो लें।

पिंपल्स की समस्या होगी दूर

पिसी हुई कॉफी और ब्राउन शुगर के साथ 3 चम्मच नारियल का तेल मिक्स कर पेस्ट बना लें। अब स्क्रब को पूरे चेहरे पर लगाकर अच्छे से मसाज कर लें। इससे पिंपल्स की समस्या दूर होती है।

कॉफी एलोवेरा फेस मास्क

ग्लौइंग स्किन पाने के लिए और पिंपल्स कम करने के लिए कॉफी एलोवेरा का मास्क सबसे कारगर है। इसके लिए कॉफी और एलोवेरा जेल को मिक्स कर लें। अब इस पेस्ट के 25 से 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें।