पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजली

168

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज चौथी पुण्यतिथि है और इसपर उनके समाधि स्थल सदैव अटल पर पुष्पांजलि और प्रार्थना सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल सदैव अटल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए और नमन किया।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी वाजपेयी के समाधि स्थल सदैव अटल पर पहुंचकर उन्हें नमन किया।

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। जनसंघ से अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाले अटल बिहारी वाजपेयी ने जनता पार्टी के विघटन के बाद 1980 में भाजपा की स्थापना की थी। वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे। तबीयत खराब होने की वजह से 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया।