जाने कब से शुरू हो रही है तीर्थ स्थल स्पेशल ट्रेन, बुकिंग हुई शुरू

758

भारतीय रेलवे आगामी 23 अप्रैल से तीर्थ स्थल स्पेशल ट्रेन शुरू करेगी। इन स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग गुरुवार यानि आज से शुरू हो गई है।

बता दें कि रेलवे ने इस बार एसी और नॉन एसी दोनों कोच में तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए काफी बेहतरीन पैकेज लॉन्च किया है। इस स्वदेश दर्शन ट्रेन में तीर्थ यात्री अब आगरा एवं बुंदेलखण्ड के क्षेत्रों से अयोध्या में रामलला के दर्शन के साथ काशी कॉरिडोर देख सकते है। साथ ही गंगा सागर से होते हुए जगन्नाथ पुरी तक की यात्रा भी कर सकते हैं।

23 अप्रैल से शुरू होने वाली यात्रा में रेलवे ने आगरा, मथुरा, टूण्डला, फिरोजाबाद, ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना, झांसी, जालौन एवं उरई क्षेत्र के यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए यह पैकेज लॉन्च किया है।

तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन अयोध्या में राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, सरयू आरती, काशी विश्वनाथ मंदिर, बैद्यनाथ मन्दिर, गंगासागर, काली मंदिर (कोलकाता), पुरी में जगन्नाथ मन्दिर एवं कोणार्क मन्दिर, आदि धार्मिक स्थलों के लिए संचालित की जा रही है। इस यात्रा का पैकेज आठ रात और नौ दिन का है। इस पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 3 एसी क्लास का 23,830 रुपए और नॉन एसी क्लास का मात्र 16,700 रुपए है।

इस स्पेशल पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर एवं रात्रि का शाकाहारी भोजन, स्थानीय यात्रा नॉन एसी बसों द्वारा और नॉन एसी धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था आदि सम्मिलित हैं।