मैच शुरू होने से पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शेन वार्न को दी श्रद्धांजलि

4521

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत लेग स्पिनर शेन वार्न को श्रद्धांजलि दी। ऐसे में भारत और श्रीलंका दोनों के खिलाड़ियों ने एक मिनट का मौन रखा और दूसरे दिन की शुरूआत से पहले खिलाड़ियों को मार्श और वॉर्न की याद में काली पट्टी बांधते हुए भी देखा गया।

बता दें कि शुक्रवार को थाईलैंड में रहने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से वार्न की मौत हो गई। ऑस्ट्रेलियाई महान विकेटकीपर-बल्लेबाज रॉडनी मार्श के निधन के कुछ घंटों बाद वॉर्न के आकस्मिक निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर देखने को मिली।

टेस्ट के दूसरे दिन खेल शुरू होने से पहले शर्मा ने कहा, शेन वार्न के निधन की खबर सुनकर मैं पूरी तरह से टूट गया। यह हमारी क्रिकेट की दुनिया में एक बहुत बड़ी क्षति है। हम सभी क्रिकेट की दुनिया में उनके योगदान को समझते हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से क्रिकेटरों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया है।

आगे उन्होंने कहा, यह क्रिकेट जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। जैसे ही हमें सुनने को मिला, यह सुनकर बेहद दुख हुआ। मैं उनके परिवार, उनके तीन बच्चों, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं।

कोहली ने वार्न को भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए कहा, जिसे अब तक का सबसे महान लेग स्पिनरों में से एक माना जाता है वह हमें कल रात छोड़कर चला गया। शेन वॉर्न के निधन से क्रिकेट जगत में शोक व्याप्त है।