भारत की हरनाज संधू ने हांसिल किया मिस यूनिवर्स का खिताब

234

पंजाबी फिल्म अभिनेत्री और चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर 11 की पूर्व छात्रा हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हांसिल कर देश को गौरवान्वित किया है। इस खिताब को 21 साल पहले 2000 में लारा दत्ता ने जीता था।

जलवायु परिवर्तन पर एक प्रश्न के उत्तर ने 21 वर्षीय हरनाज को प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने में मदद की। संधू को निवर्तमान मिस यूनिवर्स, मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने रविवार रात इजराइल के इलियट में यूनिवर्स डोम में आयोजित एक शानदार समारोह में ताज पहनाया।

उन्होंने पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को मात दी। 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के बाद यह भारत का तीसरा ताज है।

प्रतियोगिता में संधू का अंतिम वक्तव्य उन दबावों के बारे में था जिनका सामना आज के समाज में युवा लोग करते हैं। उन्होंने कहा कि आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना, यह जानना कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाती है। अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें।

यही आपको समझने की जरूरत है। बाहर आओ, अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के लीडर हो, तुम खुद की आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।

संधू के नाम कई पेजेंट खिताब हैं, जैसे टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ 2017, मिस मैक्स इमजिर्ंग स्टार इंडिया 2018 और फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019।

उन्होंने यारा दिया पू बरन और बाई जी कुट्टंगे जैसी पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। इजराइल जाने से पहले, संधू ने आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि वह यह सुनिश्चित करने जा रही हैं कि वह हमारे देश का सबसे अच्छा संस्करण हैं और वह इस साल भारत को गौरवान्वित करेंगी।