New Year 2020: नए साल में करें ये उपाय, आएगी शोहरत

4893

नए साल यानि 2020 की शुरुआत में अब बस चंद दिन ही रह गए हैं, लेकिन अभी से पूरी दुनिया जश्न में डूब चुका है। नए साल के स्वागत में लोगों ने पार्टी के लिए वेन्यू और नए साल पर लेने वाले रेज्यूलेशन के बारे में पूरा प्लान कर लिया है। चलिए ऐसे में ऐसे नया साल खुशियों से भरा रखने के लिए कुछ उपाय के बारे में जानते हैं। आइए जानते हैं नए साल में आपको क्या करना चाहिए और किस काम को करने से बचना चाहिए। 

सोच हो साकारात्मक

नए साल का स्वागत हंसी-खुशी के माहौल और साकारात्मक सोच के साथ कीजिए जिससे आपका पूरा साल रोशनी और खुशहाली से भरा होगा। तो इस दिन की शुरुआत आप घर के बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से भी कर सकते हैं। यह तो आपने दूना ही होगा कि बड़े लोगों के आशीर्वाद से रुका हुआ काम भी बन जाता है।

टूटी हुए चीजों को घर से करे बाहर

·         नए साल पर घर में किसी भी टूटी हुए चीज को ना रखें क्योंकि इससे घर में बैडलक आता है। इसलिए कोशिश करें की न्यू ईयर से एक दिन पहले घर की सफाई कर दें। इस दिन काले रंग के कपड़े न पहनें,लाल या फिर किसी डार्क रंग के कपड़े पहनना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

पर्स में रखें कैश

·         नए साल के स्वागत में पर्स या अलमीरा में कैश जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से साल भर दरिद्रता नजदीक नहीं आती है। इस दिन घर में पूजा-पाठ कर सबको प्रसाद देना चाहिए। 1 जनवरी से पहले अपने सारे बिल भर दें कोशिश करें नए साल पर कोई कर्ज ना रह जाए।

खान पान का रखें ध्यान

·         नए साल पर सात्विक खाना ही खाएं। सात्विक शुद्ध और सफाई के बीच बने खाने से मन में अच्छे संस्कार बनेंगे। खान-पान का विशेष ध्यान रखें और नशा तो बिल्कुल भी ना करें। नए साल पर दाल का सूप पीना आपके लिए फायदेमंद होगा साथ ही आप अंगूर जरूर खाएं इसे हमारी किस्मत चमकती है। मध्यरात्रि में घर का दरवाजा खोलकर रखें घर में लक्ष्मी का आगमन होता है।